रायपुर- लॉज में लगी आग, सो रहे 4 लोग जिंदा जले, 7 को रेस्क्यू कर बचाया (PHOTOS)

Monday, Apr 10, 2017 - 03:20 PM (IST)

रायपुर:  छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहमानिया चौक इलाके में आज लगभग तड़के तीन बजे दुकानों में लगी भीषण आग एक लॉज तक पहुंच गई। इस आग की चपेट में लॉज में रूके हुए चार यात्री जिंदा जल गए, जबकि 7 को पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर बचाया। मिली जानकारी के अनुसार रहमानिया चौक इलाके में कुछ दुकानों से धुंआ निकलते देख किसी ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद फायर बिग्रेड के दो वाहनों को बुलाया गया लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।



आग पास में ही स्थित तुलसी लॉज तक पहुंच गई। जिससे उसमें रूके हुए चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायलावस्था में निकाला गया।



मृतकों की शिनाख्त हो गई है। मृतकों में पोपट(सूरत), दलपत (अहमदाबाद), तुलाराम (नागपुर) तथा दीपक मिश्रा(मुंबई) के बताए गए है। जबकि गंभीर रूप से घायल प्रवीण पुरोहित कहां के हैं यह पता नही चल सका है। उन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।



आग को बुझाने के लिए राजधानी में मौजूद फायर बिग्रेड के अन्य वाहनों के अलावा निजी कंपनियों और आसपास के शहरों से भी वाहन जुटे रहे। आग पर काबू पाने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के फायर मैनों की भी मदद ली गई। घटना स्थल पर प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

 

Advertising