देशभर में झमाझम बारिश: IMD ने 15 राज्यों में अलर्ट जारी किया, 7-8-9 सितंबर को रहे सतर्क

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  देशभर में बारिश का सिलसिला जारी है, और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 6 सितंबर को राजस्थान और उत्तराखंड के लिए भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दिन में हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है। आज राष्ट्रीय राजधानी में येलो अलर्ट है, और बारिश 9 सितंबर तक जारी रहने की संभावना है। शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

IMD ने 6 सितंबर को उत्तराखंड में और 7 सितंबर तक राजस्थान में “अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा” का अनुमान लगाया है। इसके अतिरिक्त, 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश में, 9 सितंबर तक राजस्थान में और 7 सितंबर तक उत्तराखंड में “भारी वर्षा” होने की संभावना है।

मौसम एजेंसी ने 11 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, 7 सितंबर को असम और मेघालय में, और अगले दो दिनों में ओडिशा में “बहुत भारी बारिश” का पूर्वानुमान लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News