करतारपुर कॉरिडोरः उद्घघाटन से पहले बदला मौसम का मिजाज, मुसीबत में श्रद्धालु

Saturday, Nov 09, 2019 - 10:06 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह से पहले आज मौसम का मिजाज बिगड़ गया जिस कराण श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत खड़ी हो गई। करतारपुर में सुल्तानपुर लोधी के पास बारिश के कारण श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए टेंट उखड़ गए । यहां कई टेंटों में पानी भर गया है वटेंट के उखड़ने कारण अब तीर्थयात्री वहां पर नहीं ठहर पाएंगे। बता दें कि 9 नवंबर को यानि आज करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे ।


बारिश और तेज हवा के कारण टेंट के उखड़ने और गिरने की वजह से 3 लोग घायल हो गए हैं।इस बीच पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में सिखों के पहले गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों पर हैं। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले भारत की ओर से सिख श्रद्धालुओं का पाकिस्तान पहुंचना शुरू हो गया है। किस्तान के पंजाब में स्थित इस गुरुद्वारे को प्रकाश पर्व के लिए सजा दिया गया है। यहां के डिप्टी सेक्रेटरी का कहना है कि 31 अक्टूबर को 1100 सिख श्रद्धालु वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान आए।

भारत की ओर से 9 नवंबर को ही 500 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था करतारपुर साहिब जाएगा जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेता भी शामिल होंगे।भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सनी देओल भी करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले आधिकारिक जत्थे का हिस्सा होंगे।इसकी जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री दफ्तर की ओर से दी गई। पाकिस्तान की ओर से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आने का न्योता दिया गया है जिसके लिए भारत सरकार से अनुमति मिल गई है।

Tanuja

Advertising