कश्मीर में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी

Tuesday, Apr 04, 2017 - 04:44 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी के ऊपरी हिस्सों में मंगलवार को ताजा बर्फबारी हुई जबकि श्रीनगर सहित मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई। अधिकारियों ने कहा कि बांडीपुरा के गुरेज सेक्टर में आज सुबह से भारी बर्फबारी हुई। सुबह से लगभग 5 फीट बर्फ जमा हो गई जबकि बर्फबारी जारी है। साथ ही राजधान पास के पास भी बर्फबारी हुई। कश्मीर में अगले तीन दिनों में मैदानी भागों में भारी बारिश होने और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार को अपने पूर्वानुमान में यह बताया।

खराब मौसम की आशंका के मद्देनजर इस अवधि में किसानों को कृषि से संबंधित काम रोकने और भूस्खलन की आशंका के चलते श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यात्रियों को आवाजाही को लेकर आगाह किया गया है।  मौसम कार्यालय की सलाह पर विभागीय प्रशासन ने यात्रियों को राजमार्ग पर यात्रा करने से पहले जम्मू व कश्मीर शहरों के परिवहन नियंत्रण विभाग से संपर्क करने के लिए कहा है।


मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बतायाए श्राज्य पश्चिमी विक्षोभ (तूफान) की चपेट में है और इसके प्रभाव के चलते छह अप्रैल की शाम तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री, पहलगाम का 5.6 डिग्री और गुलमर्ग का 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान 0.1 डिग्री और कारगिल में 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 

Advertising