ओडि़शा मे लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित

Wednesday, Jun 27, 2018 - 09:45 PM (IST)

भुवनेश्वर: ओडिशा में लगातार हो रही बारिश से राज्य के कईं हिस्सों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और कटक,स्टील सिटी राऊरकेला, बालासौर तथा पुरी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बारिश का पानी घरों में घुस गया है और विश्ववियात सूर्य मंदिर पुरी में घुटनों तक पानी भरने से पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण(एएसआई) ने हालांकि इसके लिए मंदिर परिसर में कईं पंप लगाए हैं लेेकिन पानी का स्तर कम नहीं हो रहा है।

एएसआई सूत्रों ने बताया कि ड्रेनेज प्रणाली के विकास और मंदिर के भीतर पानी भरने की समस्या से निपटने के लिए 50 लाख रूपए की धनराशि आबंटित की गई है। मंदिर के भीतर जल भराव की समस्या को अगले वर्ष तक हल कर लिया जाएगा।  कटक में बारिश का पानी निचले क्षेत्रों में घरों में घुस गया है और बादामबाड़ी, छावनी रोड, खाननगर, प्रेस छाक तथा चौधरी बाजार में हिस्सों में पानी भरा हुआ है।

बारिश के पानी को निकालने के लिए कटक नगर निगम ने 140 पंपों को लगाया है। बालासोर में बारिश के कारण कई कच्चे मकान गिर गए है। इस बीच मौसम विभाग ने ओडिशा के कईं हिस्सों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

Punjab Kesari

Advertising