झमाझम बारिश से उफने नाले , कई निचले रिहायशी इलाकों की गलियों में हुआ जलजमाव

Monday, Jul 26, 2021 - 11:44 PM (IST)

साम्बा : झमाझम बारिश से नदी-नालों में पानी उफान पर है तो वहीं बारिश के चलते एक बार फि र से कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया। पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश से कई कच्चे मकानों के आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त होने की खबर है। 


    बारिश से बसंतर और देवक आदि बरसाती नालों में पानी भर आया। देवक नाले में बारिश का पानी निमार्णाधीन एम्स की दीवार तक जा पहुंचा। पानी के तेज बहाव से दीवार के पास लगा बिजली का एक खंबा भी गिरने के कगार पर पहुंच गया। विजयपुर में देवक के किनारे बन रहे एम्स के निमार्ण का काम जोरों पर है ऐसे में उफनते नाले का पानी संस्थान की चारदीवारी तक पहुंचना ङ्क्षचताजनक है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बाद में एम्स निर्माण एजेंसी के अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन और बाढ़ नियंत्रण, बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे व मौके का जायजा लिया। 


    वहीं बारिश के चलते जिले के कई कस्बोंं में भी निचले इलाकों में पानी भर आया। विजयपुर के गुड़ा मोड़ इलाके में कई गलियाँ पानी में डूब गई। जलजमाव से कई स्थानों पर सडक़ें तालाब में तब्दील हो गईं। लोगों ने मांग की कि प्रशासन इस ओर ध्यान दे और जलनिकासी का प्रबंध करे ताकि इनका कोई नुक्सान न हो। 
 

Monika Jamwal

Advertising