''क्या लोगों के सामान के साथ ऐसा सलूक करते हैं''?, पार्सल फेंकने पर लोगों ने जताई नाराजगी...तो रेलवे ने दिया यह जवाब

Wednesday, Aug 31, 2022 - 12:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोग अब ज्यादातर ऑनलाइन चीजें ऑर्डर करना पंसद करते हैं, एक तो समय की बचत होती है और दूसरा अगर खुद बाहर जाने का मन न हो तो घर बैठे भी अपनी पसंद की चीज मिल जाती है। लोगों में अब ऑनलाइन खरीददारी का क्रेज बढ़ता जा रहा है।

 

अगर आप भी ऑनलाइन खरीदारों में से एक हैं तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो आपको परेशान कर सकता है। वायरल हो रही वीडियो में कुलियों को ट्रेन से पार्सल को लापरवाही से उतारते हुए दिखाया गया है। आपके पार्सलों की चिंता किए बगैर इसे उतारने वाले लोग किसी बेकार सामान की तरह उसे हवा में फेंकते नजर आ रहे हैं। 

 

वीडियो को एक रेलवे स्टेशन पर शूट किया गया है। वीडियो में प्लेटफॉर्म पर ढेर सारे पैकेज दिखाई दे रहे हैं। वहीं पार्सल्स को उतार रहे कई पुरुषों को पैकेज की सुरक्षा की परवाह किए बिना ट्रेन से पार्सल  को उतारने के दौरान हवा में उछालते देखा जा सकता है। ये पार्सल अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे नामचीन रीटेल कंपनियों के हैं। इस दौरान एक पार्सल प्लेटफॉर्म पर लगे पंखे में भी जा टकराता है। फुटेज को ट्विटर पर 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। लोग काफी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

 

रेलवे की सफाई

इस वायरल वीडियो पर रेलवे की तरफ से सफाई आई है। रेलवे ने ट्वीट में लिखा “यह मार्च 2022 का एक पुराना वीडियो है। गुवाहाटी स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का। पार्सल संभालने वाले व्यक्ति संबंधित पार्टी के प्रतिनिधि होते हैं। रेलवे विभिन्न पार्टियों को अनुबंध के आधार पर पार्सल स्पेस की बुकिंग की पेशकश करता है।

 

एक अन्य ट्वीट में रेलवे ने लिखा कि पार्सल लोड और अनलोड करना निजी पार्टी की जिम्मेदारी होती है न कि रेलवे की। रेलवे ने कहा कि वीडियो में दिख रहे कर्मचारी रेलवे के नहीं बल्कि जिन कंपनियों के पार्सल हैं उनके आदमी हैं। वहीं जब पार्सल फेंकने वाला वीडियो वायरल हुआ तो कई यूजर्स ने लिखा कि “वे पार्सल क्यों फेंक रहे हैं जैसे वे खाली बक्से हैं? यही वजह है कि पार्सल अच्छी गुणवत्ता में वितरित नहीं होते हैं। और कभी-कभी उत्पाद या पार्सल खराब आ जाते हैं।

Seema Sharma

Advertising