कश्मीर में सुरक्षा कारणों से रेल सेवा स्थगित

Thursday, Apr 13, 2017 - 05:26 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में आज चौथे दिन भी सुरक्षा कारणों से पटरी पर रेल की छुक-छुक की आवाज नहीं गूंज पाई। श्रीनगर संसदीय सीट के बडगाम जिले में हो रहा पुर्नमतदान इसका प्रमुख कारण है। जिले के करीब 38 पोलिंग स्टेशनों पर आज फिर से मतदान हो रहा है। ऐसे में रेल सेवा को सुरक्षा की दृष्टि से स्थगित किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को कुछ देर के लिए श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड और बनिहाल में रेल सेवा चलाई गई। श्रीनगर-बडगाम-बारामूला ट्रैक पर रेल सेवा स्थगित है। रेलवे अधिकारी के अनुसार आज कश्मीर घाटी में पूरी तरह से रेल सेवा को स्थगित किया गया है। रेल प्रशासन को पुलिस एवं सिविल प्रशासन द्वारा रेल नहीं चलाने को कहा गया है और जब तक उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से आश्वासन नहीं मिलता है, सेवा स्थगित ही रहेगी।


गौरतलब है कि हुरिर्यत के संयुक्त गुट ने आज श्रीनगर संसदीय क्षेत्रों में हो रहे पुर्नमतदान को लेकर बंद का आहवान किया है। उन्होंने जिन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है, वहीं पर बंद का आहवान किया है। बंद और प्रदर्शनों के दौरान प्रदर्शनकारी रेलवे संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाते हैं। पिछले वर्ष गर्मियों में जो हिंसा कश्मीर में हुई, उस दौरान भी पूरे छ महीने तक घाटी में रेल सेवा स्थगित रही।

 

Advertising