पूरे देश में एक दूसरे को जोड़ता है रेलवे: राष्ट्रपति

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2016 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्ली: नवनियुक्त रेल अधिकारियों को बदलाव का वाहक करार देते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को उनसे यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा जो उनके उपर काफी भरोसा करते हैं।   राष्ट्रपति भवन में छह रेलवे सेवाओं के नवनियुक्त अधिकारियों के समूह के साथ बैठक के दौरान प्रणब मुखर्जी ने कहा कि रेलवे का शानदार इतिहास रहा है और यह एेसी गिनी चुनी संस्थाओं में शामिल है जिसे सही अर्थों में देश को जोडऩे वाला कहा जा सकता है। 

राष्ट्रपति ने उनसे कहा कि उन्हें नई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि दुनिया तेजी से बदल रही है। हालांकि उन्हें नवोन्मेष की भावना, खुले मन और सीखने की इच्छा शक्ति के साथ इन चुनौतियों का मुकाबला करना है। देश आपसे चुनौतियों का सामना करने की उम्मीद करता है क्योंकि आप बदलाव के वाहक हैं।  

प्रणब मुखर्जी ने कहा कि रेलवे पूरे देश में लोगों को एक दूसरे से जोड़ता है। रेलवे का नेटवर्क 66 हजार किलोमीटर है। रेलवे लोगों और सामान की आवाजाही के लिए लोगों के सम्पर्क का मुख्य स्रोत है।   उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षण अधिकारियों को यह याद रखना चाहिए कि लोगों का उनपर काफी भरोसा है और इसलिए उन्हें समर्पण के साथ अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News