अवैध तरीके से घर में बनाई जा रही थी वेज चांप, सैंपल भर सामान जब्त किया

Monday, Feb 04, 2019 - 07:23 PM (IST)

कठुआ (गुरप्रीत) : शहर के कैप्टन सुनील चौधरी चौक से सटे कृष्णा कालोनी के एक रिहायशी मकान में अवैध तरीके से वेज चांप बनाने के धंधे का भंडाफोड़ किया है। फूड से$िफटी विभाग की टीम ने सूचना के आधार  पर छापेमारी करते हुए वहां रखी गई चांप को जब्त करने के साथ साथ सैंपल भरते हुए अन्य सामान को भी जब्त किया है। इस स्थान से ही चांप तैयार करने के बाद इसे विवाह शादियों के लिए आर्डर के बाद भेजा जाता था। जहां लोग बड़े चाव के साथ इसका स्वाद तो ग्रहण करते थे लेकिन जिस स्थिति और माहौल में चांप तैयार की जा रही थी, वह स्वास्थ्य दृष्टि से सही नहीं था।

विभाग की टीम के अनुसार बिना लाइसेंस के और रिहायशी इलाके में यह काम किया जा रहा था जिससे आसपास बदबू का आलम भी था। यही नहीं चांप तैयार करने के साथ ही लगाई जाने वाली स्टिक को भी पास के एक खाली मैदान में फेंका गया था जिसकी भी बदबू काफी ज्यादा थी।

 

फूड सेफिटी विभाग के अधिकारी पंकज सोनी ने कहा कि यहां नियमों को ध्यान में न रखते हुए और बिना लाइसेंस के ही रिहायशी इलाके में इकाई बनाकर वेज चांप तैयार की जा रही थी। उन्होंने कहा कि कच्चे फर्श के बीच इस तरह का काम चल रहा था जो स्वास्थ्य दृष्टि से भी सही नहीं है। आसपास भी काफी गंदगी थी। बहरहाल टीम ने सैंपल भरते हुए अन्य सामान को जब्त किया है। सैंपल की रिपोर्ट अगर फेल रहती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह इकाई बिना लाइसेंस के ही चल रही थी। उन्होंने कहा कि यहां वेज चांप बनने से बदबू का भी आलम आसपास है। जिससे लोगों को भी परेशान होना पड़ रहा है। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising