राहुल गांधी कल छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना का करेंगे शुभारंभ, शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2023 - 08:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल बिलासपुर जिले में छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ करेंगे। गांधी बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखण्ड के परसदा (सकरी) में ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ करने के साथ ही वहां आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में भी शामिल होंगे। गांधी इस मौके पर छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना एवं प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के 1,30,000 हितग्राहियों को 25-25 हज़ार रूपए की प्रथम किस्त की राशि का वितरण भी करोंगे।

गांधी मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपए के मान से पांच करोड़ की राशि का वितरण करेंगे और बिलासपुर जिले के लिए 524.33 करोड़ रुपए की लागत वाले 185 विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे तथा चयनित 2594 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत,राज्य की कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रविन्द्र चौबे करेंगे। आवास न्याय सम्मेलन में गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य सरकार की छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना के 30 हजार हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे तथा योजना की प्रथम किश्त की राशि का हितग्राहियों के खाते में अंतरण करेंगे। सांसद गांधी और मुख्यमंत्री बघेल इसके साथ प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के छूटे हुए 01 लाख हितग्राहियों को 25 हजार रूपए के मान से प्रथम किश्त की राशि का वितरण करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News

Recommended News