राहुल गांधी आज आएंगे बीकानेर, करेंगे महासंकल्प रैली को संबोधित ( पढ़ें 10 अक्टूबर की खास खबरें)

Wednesday, Oct 10, 2018 - 05:38 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अाज बीकानेर संभाग में बुधवार को चुनावी शंखनाद करेंगे। राहुल गांधी यहां मेडिकल कॉलेज मैदान में महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे। बीकानेर में राहुल गांधी का 15 किमी तक रोड शो होगा। जानकारी के अनुसार नाल से लेकर बीकानेर मेडिकल कालेज मैदान तक रोड शो का आयोजन होगा जिसमें पार्टी के अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के कई नेता भाग लेंगे। 

अाज हैदराबाद आएंगे अमित शाह 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 10 अक्टूबर को तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह राज्य के संसदीय क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों के साथ दो अलग बैठकों में हिस्सा लेंगे। चर्चा इस बात की भी है कि वह परिपूर्णानंद स्‍वामी (तेलंगाना के 'योगी') से मुलाकात कर सकते हैं, जिनकी आदिवासियों पर अच्‍छी पकड़ मानी जाती है।

पीएम मोदी नमो एेप के जरिए चुनावी राज्यों के कार्यकर्ताअों से करेंगे संवाद 

पीएम नरेंद्र मोदी नमो ऐप के जरिए चुनावी राज्यों के कार्यकर्ताओं से अाज संवाद करेंगे। 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कैम्पेन के लिए इस बार पीएम मोदी का फोकस चुनावी राज्यों पर रहेगा। प्रधानमंत्री अाज नमो ऐप के जरिए पांच शहरों पर बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। 

अाज राफेल सौदे पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल सौदे के खिलाफ दायर नई जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय बुधवार को सुनवाई करेगा। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने कहा कि वह अधिवक्ता विनीत ढांडा की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करेगी। धांडा की ओर से दायर जनहित याचिका में सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह सौदे की विस्तृत जानकारी और संप्रग तथा राजग सरकारों के दौरान विमान की कीमतों का तुलनात्मक विश्लेषण सील बंद लिफाफे में न्यायालय को सौंपे।

110 साल बाद 2 नवरात्र इकठ्ठा, फिर भी 9 दिन तक चलेंगे 

इस बार शारदीय नवरात्र खास होंगे। कारण है कि 10 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्र पर 110 साल बाद अद्भुत संयोग बनने जा रहा है। ऐसे में एक ही दिन दो नवरात्र होने के बावजूद यह पूरे नौ दिन चलेंगे। दूसरे नवरात्र का आगाज चित्रा नक्षत्र में होगा व श्रवण नक्षत्र में महानवमी का आगमन होगा। इसको ले कर भक्तों में काफी उत्साह भरा हुआ है। 

कनाडा के विपक्षी नेता एंड्रयू अाज पंजाब दौरे पर 

कनाडा के विपक्षी नेता एंड्रयू शीर अाज पंजाब दौरे पर आ रहे हैं जिसे देखते हुए राज्य सरकार उनका स्टेट गैस्ट के तौर पर अभिनंदन करेगी। एंड्रयू का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मुलाकात करने के अलावा अमृतसर जाने का भी कार्यक्रम है। एंड्रयू को पंजाब आने का निमंत्रण पंजाब कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों ने दिया था। 

खेल-
अाज होने वाले मुकाबले
क्रिकेट: पाकिस्तान बनाम आस्ट्रेलिया (पहला टैस्ट, चौथा दिन)
क्रिकेट: श्रीलंका बनाम इंग्लैंड (पहला वन डे)
फ़ुटबाल: मुंबई बनाम जमशेदपुर (आई. एस.एल.)
प्रो कबड्डी लीग 2018: यू मुम्बा बनाम जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज बनाम बेंगलुरु बुल्स  

Pardeep

Advertising