लेखक का सवाल सुन राहुल के छूटे पसीने, वीडियो हुआ Viral

Friday, Mar 09, 2018 - 07:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया के तीन दिवसीय दौरे पर हैंं। इस दौरान कांफ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष एक सवाल को लेकर मुश्किल में फंस गए। एक भारतीय ने उनसे कुछ ऐसा पूछ लिया जिसका वह ठीक से जवाब तक नहीं दे पाए। भाजपा समर्थकों ने इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी जारी किया जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

 


दरअसल लेखक पीके बसु नाम ने राहुल से सवाल किया कि ऐसा क्यों है कि आपका परिवार लंबे समय से भारत की राजनीति में सत्ता में रहा है फिर भी भारत की प्रति व्यक्ति आय पूरी दुनिया के मुकाबले लगातार कम रही और जब आपकी पार्टी के हाथों से प्रधानमंत्री पद निकल गया तो अचानक ये प्रति व्यक्ति आय क्यों बढ़ रही है? इसके जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि क्या आप मानते हैं...सबसे पहले मैं...क्या आप मानते हैं कि भारत आज एक कामयाब देश है, आप मानते हैं? राहुल के जवाब में बसु ने कहा कि जब से आपके परिवार का कोई प्रधानमंत्री नहीं रहा है तबसे उससे पहले नहीं।


ये सवाल एक बहस में तब्दील हो गया और राहुल ने जवाब दिया कि आप कह रहे हैं कि भारत की राजनीति में 2004 से अब तक मेरी कोई भूमिका नहीं है। आप तय कर लीजिए या तो मेरी भूमिका है या नहीं है आप दोनों बातें नहीं कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग ऐसे सवाल मुझसे पूछ सकते हैं लेकिन स्टेज पर अगर मोदी होते तो आप ये सवाल नहीं पूछ पाते। राहुल की इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा ने लिखा कि वह इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए। वहीं सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर बहस छिड़ गई है। ट्विटर यूजर कांग्रेस अध्यक्ष से कई सवाल कर रहे हैं। 

 

 

Advertising