मोदी सरकार के गब्बर सिंह टैक्स ने देश का किया आर्थिक सर्वनाश: राहुल गांधी(Video)

Sunday, Sep 06, 2020 - 10:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर घिरी मोदी सरकार पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमले तेज होते जा रहे हैं। वह सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा करने के लिए सोशल मीडिया का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं। राहुल गांधी ने रविवार को वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST)

 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि GST से बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे-
▪️लाखों छोटे व्यापार
▪️करोड़ों नौकरियाँ और युवाओं का भविष्य
▪️राज्यों की आर्थिक स्थिति।
GST मतलब आर्थिक सर्वनाश। अधिक जानने के लिए मेरा वीडियो देखें।

 

वीडियो में कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि वर्तमान GST की संरचना से आम आदमी के हित पूरी तरह गायब हैं। सरकार ने सिर्फ अपने चहेतों का ध्यान रखा, लिहाजा GST गब्बर सिंह टैक्स बन गई ।इससे पहले जारी की गई वीडियो में राहुल गांधी ने नोटबंदी के मसले सरकार को घेरा था, जिसका कैप्शन दिया था मोदी जी का ‘कैश-मुक्त’ भारत। इसमें कहा गया था कि जो पासा 8 नवंबर 2016 को फेंका गया था, उसका एक भयानक नतीजा 31 अगस्त 2020 को सामने आया। जीडीपी में गिरावट के अलावा नोटबंदी ने देश की असंगठित अर्थव्यवस्था को तोड़ कर रख दिया।

बता दें कि राहुल गांधी ने इस सीरीज का पहला हिस्सा 31 अगस्त को जारी किसा था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार जानबूझकर असंगठित क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने में लगी हुई है। राहुल ने अपने पहले वीडियो में कहा था कि पिछले 6 साल से बीजेपी की सरकार असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया है, इनमें नोटबंदी-गलत GST-लॉकडाउन से ऐसा हुआ है। 

vasudha

Advertising