नागौर: चोरी के आरोप में दलित युवकों से बर्बरता, गहलोत सरकार से बोले राहुल- तुरंत लें एक्शन

Thursday, Feb 20, 2020 - 06:19 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के नागौर में दो दलित युवकों के साथ कथित तौर पर हुई बर्बरता की घटना को ‘भयावह और वीभत्स' करार देते हुए बृहस्पतिवार को प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार से कहा कि वह इस मामले में तत्काल कार्रवाई करे।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘राजस्थान के नागौर में दो दलित नौजवानों को बर्बरता के साथ प्रताड़ित किए जाने का हालिया वीडियो भयावह और वीभत्स है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार से आग्रह करता हूं कि वह स्तब्ध करने वाले इस अपराध के दोषियों को न्याय की जद में लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करे।'' दरअसल, दो दलितों युवकों के साथ बर्बरता वाला वीडियो वायरल हो गया है।

खबरों के मुताबिक, यह वीडियो राजस्थान के नागौर में चोरी के आरोप में दो दलित भाइयों को पीटने और उनके साथ बर्बर व्यवहार किए जाने का है। यह घटना रविवार की बताई जा रही है। एक पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने चोरी के आरोप में दोनों भाइयों की बुरी तरह से पिटाई की और उनके साथ बर्बर व्यवहार किया। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिए जाने की भी खबर है।

पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 342, 323, 341, 143 और SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR में सात लोगों के नाम सामने आए हैं, इनमें भीम सिंह, ऐदान सिंह, जस्सू सिंह, सवाई सिंह शामिल हैं. इस घटना को अंजाम देने वाले सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही निष्पक्ष जांच भी की जा रही है. इस मामले की जांच नागौर ASP राजकुमार, DSP मुकुल शर्मा कर रहे हैं

 

Yaspal

Advertising