सिंगापुर में बोले राहुल- देश को बांटने का काम कर रही भाजपा

Thursday, Mar 08, 2018 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर हैं। वीरवार को राहुल ने भारतीय मूल के सीईओ समूह से मुलाकात कर नौकरियों निवेश और प्रचलित आर्थिक स्थितियों सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली। 

भाईचारा बिगाड़ रही भाजपा
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी समाज को बांटकर देश में ध्रुवीकरण का माहौल पैदा कर रही है। अपने संबांधन में उन्होंने कहा कि भाजपा ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है। उनका यह प्रयास खतरनाक है और इससे देश के समक्ष गंभीर चुनौती पैदा होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा समाज में संतुलन बनाने के लिए काम करती रही है लेकिन भाजपा इसके विपरीत काम कर रही है। उसे समाज में शांति और भाईचारे को बनाए रखने की चिंता नहीं है।


ध्रुवीकरण की राजनीति खतरनाक
राहुल ने कहा कि कांग्रेस मानती है कि समाज को बांटने के लिए ध्रुवीकरण की राजनीति खतरनाक है। उन्होंने देश के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़े स्तर पर हो रहे पलायन पर भी चिंता जतायी और कहा कि यह देश के समक्ष बड़ी चुनौती है। राहुल ने इस यात्रा में अपने कार्यक्रमों की जानकारी ट्वीट कर कहा कि अगले तीन दिन के दौरान मैं सिंगापुर तथा मलेशिया में भारतीय समुदाय के लोगों, उद्योगपतियों तथा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मिलूंगा। सिंगापुर के प्रधानमंत्री पी सेन लुंग तथा मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से मिलने का भी मेरा कार्यक्रम है। 

 

 

Advertising