अध्यक्ष बनने के बाद बोले राहुल- गुजरात में कांग्रेस की लहर

Tuesday, Dec 12, 2017 - 02:20 PM (IST)

अहमदाबाद: कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस की लहर है वहां उनकी जीत तय है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के 22 साल के शासन में गुजरात का एक तरफा विकास हुआ है जिससे कुछ ही लोगों को फायदा हुआ और आम गुजराती के हिस्से कुछ नहीं आया। राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के प्रचार के आखिरी दिन यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात में विकास के लिए जो भी काम हुआ है उसका फायदा सिर्फ 6-10 लोगों को मिला है। लोगों की समस्या जस की तस बनी हुई है और सिर्फ भाषणबाजी होती रही है।  

पीएम भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे को भूल गए हैं 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी तथा भाजपा नेतृत्व ने वादों के अनुकूल काम नहीं किया है इसलिए अब उनके मुद्दे भी बदल गए हैं। पहले मोदी भ्रष्टाचार की बात करते थे लेकिन इस बार चुनाव प्रचार में उन्होंने भ्रष्टाचार शब्द का इस्तेमाल ही नहीं किया है। किसान, गरीब, अस्पताल जैसे मुद्दे भूल चुके हैं। सिर्फ पीएम ही इन मुद्दों को नहीं भूले हैं बल्कि पूरा भाजपा नेतृत्व इन मुद्दों पर मौन है। राहुल ने कहा कि भाजपा इस चुनाव को लेकर घबरायी हुई है और कांग्रेस को जीत का पूरा भरोसा है।

पीएम मोदी सिर्फ वादे करते हैं निभाते नहीं 
राहुल ने कहा कि भाजपा और उसके नेता पहले महंगाई की बात करते थे लेकिन अब महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है और कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने हर वर्ग की समस्या को सुना है और उनकी दिक्कतों से वह वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर गुजरात के लोगों के सर्वागीण विकास के लिए सभी नागरिकों के हित में जनता से पूछकर और मिलकर निर्णय लिये जाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी ने देश में दो करोड़ लोगों को हर साल रोजगार देने की बात की थी लेकिन इसके मुकाबले कुछ हजार ही लोगों को रोजगार के अवसर मिल पा रहे हैं। वह सिर्फ वादा करते हैं और उसे निभाते नहीं हैं। मोदी उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया है लेकिन उन्हें गुजरात के छोटे व्यापारियों की दिक्कतें नजर नहीं आती हैं। उन्होंने कहा कि राफेल रक्षा सौदे पर हमने उनसे सवाल पूछा है कि क्या इस बारे में मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति की स्वीकृति ली गयी थी लेकिन वह इसका जवाब नहीं दे रहे हैं। 

Advertising