राजस्थान में राहुल का दूसरा दिन, सीकर में जनसभा को करेंगे संबोधित( पढें 25 अक्टूबर की खास खबरें)

Thursday, Oct 25, 2018 - 05:22 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः  राजस्थान विधानसभा चुनाव के सियासी माहौल में पार्टी में जान फूंकने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं। राहुल गांधी 25 अक्टूबर को सीकर में जनसभा को संबोधित करेंगे। वे सालासर हनुमानजी मंदिर और खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शन भी करेंगे। कोटा को शुरू से ही भाजपा का गढ़ माना जाता है। वहीं, शेखावाटी क्षेत्र का सीकर जिला राजनीतिक रूप से काफी जागरूक माना जाता है। 

इसके साथ ही अाइए आपको बताते हैं 25 अक्तूबर की खास खबरें:- 

राष्ट्रीय-
मायावती आज राजस्थान से शुरु करेंगी चुनावी रैलियां 


छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में बसपा अध्यक्ष मायावती का चुनाव प्रचार अभियान 25 अक्टूबर से शुरू होगा। जानकारी के अनुसार राजस्थान में वह 25 और 26 अक्टूबर तथा एक और दो नवंबर को हर दिन दो-दो रैली संबोधित करेंगी।

सुप्रीम कोर्ट आज जारी करेगा मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर गाइडलाइन 

बच्चियों के साथ यौन अपराधों के मामलों में मीडिया रिपोर्टिंग के लिए गाइडलाइन्स बनाने पर सुप्रीम कोर्ट अाज सुनवाई करेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरनगर शेल्टर होम यौन शोषण मामले में मीडिया रिपोर्टिंग पर पटना हाईकोर्ट के बैन को हटा दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और एन.बी.ए. को नोटिस जारी कर ऐसे अपराधों में मीडिया रिपोर्टिंग के लिए गाइडलाइन बनाने में सहयोग मांगा था। 

अबू सलेम की पटीशन पर सुनवाई 

1993 बम धमाके के मामले में आरोपी अबू सलेम ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पटीशन में मांग की है टांडा कोर्ट से मिली उम्र कैद की सजा गलत है लिहाजा सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई करे। 

एन.सी.आर. में प्रदूषण को लेकर सुनवाई 

दिल्ली एन.सी.आर. में हवा प्रदूषण मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। गौरतलब है कि एनजीटी में याचिका लगाई गई है कि पिछले कई सालों की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने कहा कि जब-जब दिल्ली में प्रदूषण बढ़ेगा, एक्शन प्लान पर काम किया जाएगा। लेकिन दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के बाद भी दिल्ली सरकार हरकत में नहीं आई है। जिसका नुकसान दिल्ली की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। 

आज से बिहार में प्लास्टिक बैन 

बिहार में प्लास्टिक कैरी बैग के प्रयोग को बैन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। 25 अक्टूबर से हर प्रकार के कैरी बैग के प्रयोग पर प्रतिबंध रहेगा पटना हाई कोर्ट के आदेश पर सरकार ने ये फैसला लिया है। 

गैजेट-
शाओमी आज लांच करेगा अपना पहला 5जी स्मार्टफोन 

चीन की कंपनी शाओमी 25 अक्टूबर को बीजिंग में होने वाले इवेंट के दौरान Mi Mix 3 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की कोई न कोई डिटेल प्रतिदिन लीक कर रही है। 10 जीबी रैम से लेकर 5जी सपोर्ट तक Mi Mix 3 कई आकर्षक फीचर के साथ पेश किया जाएगा। 

अाज कोई भी पनबस हरियाणा में नहीं होगी दाखिल 

आज पंजाब रोडवेज पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर यूनियन की तरफ से मीटिंग राज्य जनरल सचिव ने बताया कि 25 अक्टूबर से कोई भी पनबस हरियाणा में दाखिल नहीं होगी और हरियाणा में चलती रोडवेज बसों के कर्मचारियों की तरफ से किलोमीटर स्कीम के अंतर्गत किए जा रहे निजीकरण के विरोध में गत 18 अक्टूबर से हड़ताल शुरू की हुई है, जो अभी तक जारी है। इस हड़ताल में हरियाणा राज्य के सभी विभागों के कर्मचारियों, जत्थेबंदियों द्वारा रोडवेज बसों के कर्मचारियों के संघर्ष में शामिल होने का ऐलान किया गया है । 

खेल-
अाज होने वाले मुकाबले
क्रिकेट : देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018 
नार्थईस्ट यूनाइटेड बनाम जमशेदपुर (आई.एस.एल.)
एशियन चैम्पियन ट्रॉफी: जापान बनाम ओमान    


 

Pardeep

Advertising