माल्या विवाद: राहुल ने CBI नोटिस के बहाने PM मोदी पर उठाए सवाल

Friday, Sep 14, 2018 - 04:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गिरफ्तारी नोटिस को सूचना नोटिस में बदलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने सीधा हमला करते हुए कहा कि जांच एजेंसी प्रधानमंत्री के आदेश के बिना नोटिस बदल ही नहीं सकती है।


राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि विजय माल्या का भागना तभी संभव है, जब सीबीआई ने उसकी गिरफ्तारी नोटिस को सूचना नोटिस में बदला। सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है। यह समझ से परे है कि सीबीआई इस हाई प्रोफाइल मामले में प्रधानमंत्री की अनुमति के बिना गिरफ्तारी नोटिस में बदलाव कैसे कर सकती है।


गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि माल्या के खिलाफ नोटिस को बदलने के पीछे प्रधानमंत्री का सीधा हस्तक्षेप रहा होगा।इसलिए नोटिस को बदला गया और बैंकों के नौ हजार करोड़ रुपए लेकर माल्या विदेश फरार हो गया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि माल्या के खिलाफ जारी नोटिस को प्रधानमंत्री की शह पर बदला गया और इस वजह से वह विदेश भागने में सफल रहा। उन्होंने कहा कि माल्या को भगाने में सरकार का हाथ है।
 
 

vasudha

Advertising