राहुल का मोदी पर हमला और आंतकियों के निशाने पर पुलिसकर्मी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरे

Friday, Aug 31, 2018 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल का मोदी पर हमला से लेकर दक्षिण कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से आतंकवादियों ने गुरूवार देर रात 10 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया  तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कश्मीरः आंतकियों के निशाने पर पुलिसकर्मी, 10 जवानों के परिजनों का किया अपहरण
दक्षिण कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से आतंकवादियों ने गुरूवार देर रात 10 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया। जिनके परिजनों को अगवा किया गया है उनमें पुलिस उपाधीक्षक और उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। 

अगले कुछ हफ्तों में बड़े बम गिराने वाला है राफेल: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और कहा कि यह ‘विश्वव्यापी भ्रष्टाचार’ है और ‘आने वाले कुछ हफ्तों में राफेल कुछ बड़े बम गिराने वाला है। गांधी ने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, यह विश्वव्यापी भ्रष्टाचार है। 

आर्टिकल 35-A पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, अब जनवरी में होगा फैसला
जम्मू कश्मीर के अनुच्छेद 35 A पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टाल दी गई है। इस मामले में सुनवाई अब अगले साल जनवरी 2019 को होगी। केंद्र ने कोर्ट सुनवाई टालने की मांग की थी। केंद्र सरकार ने कोर्ट में सिंतबर माह में होने वाले पंचायत चुनाव का हवाला दिया था। बता दें कि इस मामले को संविधान पीठ में भेजा जाए या नहीं कोर्ट ने इस पर विचार करना था। 

IRCTC घोटालाः लालू परिवार को मिली राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने राबड़ी-तेजस्वी को दी जमानत
रेलवे टेंडर घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने राबड़ी और तेजस्वी को जमानत दे दी है। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

भारत ने लगाई पाक को फटकार, कहा- बार-बार न अलापे कश्मीर राग
कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान की नई सरकार को कड़े शब्दों में कहा है कि उसे वाद-विवाद में शामिल नहीं होना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र में पाक राजदूत मलीहा लोधी ने बहस के दौरान कश्मीर मुद्दा उठाया तो भारत के अकबरुद्दीन ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई।

UN की चीन को चेतावनी, हिरासत में रखे यूघर मुसलमानों को करे रिहा
संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों ने चीन को चेतावनी दी है कि वह आंतकवाद से निपटने के नाम पर पुनर्शिक्षा शिविरों में हिरासत में रखे गये यूघर मुसलमानों को तुरंत रिहा करे।  संयुक्त राष्ट्र की नस्लीय विभेद निवारण समिति का आकलन है कि चीन के पश्चिमी शिनजियांग प्रांत में यूघर समुदाय के लगभग 10 लाख लोगों को उनकी इच्छा के विरुध हिरासत में रखा गया है।  

लोगों की जेब पर महंगाई की मार, फिर बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम
 देश में पैट्रोल-डीजल की कीमतें सबसे ऊपरी स्तर तक पहुंच गई हैं। दिल्ली में डीजल 28 पैसे और पेट्रोल 22 पैसे हुआ महंगा हुआ है। दिल्ली में आज पैट्रोल की कीमत बढ़कर 78.52 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई  हैं। डीजल भी 70.21 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

ITR भरने की आज आखिरी तारीख, नहीं भरा तो होगा बड़ा नुकसान
 अगर आपने अब तक इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) फाइल नहीं किया है तो आज जरूर भर लीजिए क्योंकि आईटीआर भरने की आज आखिरी तारीख है। आईटीआर फाइल नहीं करने पर आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। बता दें कि केरल वासियों के लिए सीबीडीटी ने आईटीआर फाइल करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 15 सितंबर 2018 कर दिया है।

खाना मुंह में दबाकर भाग जाती थी ये बिल्ली, पीछा करने पर सामने आया सच
 साउथ कोरिया में रहने वाली एक महिला जो बेघर बिल्लियों को खाना खिलाती थी। उसके साथ एकबार ऐसी घटना हुई कि जिसने उसे काफी इमोशनल कर दिया। उसे एक ऐसी बिल्ली मिली, जो उसका इंतजार तो करती थी, लेकिन खाना खाती नहीं थी। इसके बाद जब उसे रैपर में लपेट कर खाना दिया गया, तो वो उसे अपने साथ उठाकर ले जाने लगी। 

बच्ची को लेकर शॉपिंग पर गई मां, हुआ कुछ कि बदल गई पूरी जिंदगी(pics)
वेल्स में एक महिला पांच साल पहले अपने साथ हुआ एक दर्दनाक हादसा शेयर कर हॉस्पिट्ल को आगाह कर रही है। महिला ने बताया कि वो अपनी 3 महीने की बेटी को प्रैम (बच्चों की झूला गाड़ी) में लेकर शॉपिंग के लिए गई थी।

Asian Games 2018: अचंत-मनिका टेबल टेनिस एकल के राउंड-16 में बाहर
भारतीय खिलाड़ी अचंत शरत कमल तथा मनिका बत्रा 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को टेबल टेनिस की पुरूष और महिला एकल स्पर्धाओं के अपने अपने राउंड-16 मुकाबलों में हारकर बाहर हो गये। इसी के साथ दोनों भारतीय खिलाड़ियों की इन खेलों में चुनौती भी समाप्त हो गयी।

Asian Games 2018: चोटिल विकास सेमीफाइनल नहीं खेल सकेंगे, कांस्य से ही संतोष
भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण को एशियाई खेलों में कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा क्योंकि बाईं पलक पर चोट लगने के कारण उन्हें सेमीफाइनल खेलने से अयोग्य करार दिया गया।

प्रिया प्रकाश वारियर को SC से मिली राहत, धार्मिक भावनाएं आहत करने से जुड़ी FIR रद्द
एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का केस दर्ज हुआ था। ये मामला इतना बढ़ गया था कि बात सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंची। लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को रद्द कर दिया है। 

'गोल्ड' ने रचा इतिहास, सउदी अरब में रिलीज होने वाली बनी पहली बॉलीवुड फिल्म
 बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। अक्षय कुमार की फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली हैं। अक्षय की फिल्म को क्रिटिक्स ने खूब पसंद किया। अब गोल्ड के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। 

Anil dev

Advertising