जहां दिया था 'मोदी सरनेम' पर विवादित बयान...वहीं से ‘सत्यमेव जयते' अभियान शुरू करेंगे राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 09:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पांच अप्रैल को कोलार से पार्टी का देशव्यापी ‘सत्यमेव जयते' आंदोलन शुरू करेंगे, जहां उन्होंने ‘मोदी सरनेम' संबंधी टिप्पणी की थी। यह जानकारी कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने बुधवार को दी। ‘मोदी सरनेम' संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी को सूरत की अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई गई थी और बाद में उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया था।

PunjabKesari

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के साथ एक संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान यह बात कही। शिवकुमार ने कहा, ‘‘राहुल गांधी की अयोग्यता का मुद्दा कोलार में उनके भाषण के साथ शुरू हुआ था। पांच अप्रैल को राहुल गांधी कोलार आएंगे और वहां से अपना सत्यमेव जयते आंदोलन शुरू करेंगे, जो पूरे देश में जाएगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने उनसे यहां से शुरुआत करने के लिए कहा। वह तैयार हो गए हैं और इसके लिए तैयारी चल रही है।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य नेताओं की उपस्थिति में गांधी ''कोलार की धरती से बदलाव का संदेश'' देंगे। 

PunjabKesari

कोलार से ही थी मोदी सरनेम पर टिप्पणी

बता दें कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम की टिप्पणी कथित तौर पर अप्रैल 2019 में कोलार में की थी। राहुल गांधी की सांसद के रूप में अयोग्यता के बारे में आनंद शर्मा ने कहा कि यह स्थापित कानून है कि अगर किसी अज्ञात और अनिश्चित समुदाय के लिए कोई संदर्भ दिया गया है, तो आपराधिक मानहानि का कोई आरोप कभी नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने कहा कि आपराधिक मानहानि का आरोप नहीं बनने के बावजूद, अधिकतम सजा (दो साल की) तीन सप्ताह के भीतर दी गई और बाद में 18 घंटे में अयोग्य घोषित कर दिया गया। यही हुआ। यह फैसला त्रुटिपूर्ण फैसला था, इसे हाईकोर्ट द्वारा रद्द कर दिया जाएगा और पलट दिया जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News