राहुल गांधी आज 50 रीजनल पत्रकारों के साथ करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Saturday, May 16, 2020 - 12:40 AM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज 50 रीजनल प्रत्रकारों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ये प्रेस कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल के जरिए होगी। राहुल गांधी वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण द्वारा की गई आर्थिक घोषणाओं को लेकर सरकार से जबाव तलब कर सकते हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार से मजदूरों के खाते में 7500 डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए देने मांग की थी।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीति आयोग के एक सदस्य के कुछ हफ्ते पुराने एक बयान एवं ग्राफ का हवाला देते शुक्रवार को सरकार पर तंज कसा और कहा कि इस संस्था के जुड़े प्रतिभाशाली लोगों को उनकी बात याद दिलाना चाहते हैं। गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘नीति आयोग के लोगों प्रवीण लोगों, आप लोगों ने फिर वही किया। मैं आपके उस अनुमान वाले ग्राफ के बारे आपको याद दिलाना चाहता हूं, जिसमें कहा गया था कि सरकार की राष्ट्रीय लॉकडाउन की रणनीति से 16 मई के बाद कोरोना का कोई नया मामला नहीं आएगा।''

खबरों के मुताबिक नीति आयोग के सदस्य और कोरोना से जुड़े कार्य बल के प्रमुख वी के पॉल ने कुछ हफ्ते पहले कहा था कि कोरोना के मामलों के दोगुना होने में 10 दिन का समय लग रहा है। संभावना वाले ग्राफ के मुताबिक 3 मई से भारत में प्रति दिन 1,500 से अधिक नये मामले आने चाहिए थे और इस समय तक कोरोना मामलों की संख्या चरम पर होनी चाहिए थी। उन्होंने यह भी कहा था कि फिर मामले घटने शुरू होंगे और 12 मई तक 1000 मामले प्रतिदिन आयेंगे, जो 16 मई से घटने शुरू हो जाएंगे।
 

Yaspal

Advertising