नेताओं और पत्रकारों से नाराज हुए राहुल गांधी ! एक ही दिन में कई लोगों को ट्विटर से किया Unfollow

Thursday, Jun 03, 2021 - 11:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अकसर सोशल मीडिया को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर मोदी सरकार पर हमला करते हैं। ट्विटर पर एक्टिव रहने वाले राहुल गांधी ने अचानक कई नेताओं, पत्रकारों और दूसरे नेताओं को अनफॉलो कर दिया है। उन्होंने ऐसा क्यों किया ये तो पता नहीं चला है, लेकिन इसे लेकर चर्चाओं का बाजार जरुर गर्म है। 

जिन लोगों को राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से अनफॉलो किया गया है, उनमें उनके कार्यालय में काम करने वाले सहयोगी और कर्मचारी शामिल हैं। इस लिस्ट में वायनाड के सांसद ऑफिस में काम करने वाले कुछ लोग और दिल्ली में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकारों का नाम भी  शामिल है। वहीं  पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को रिफ्रेश किया जा रहा है। इसलिए कई अकाउंट को अनफॉलो किया गया है। रिफ्रेश की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें फिर से फॉलो करना शुरू कर दिया जाएगा।


 मंगलवार सुबह राहुल गांधी 281 लोगों को फॉलो कर रहे थे। इसके बाद शाम को यह संख्या और कम हो गई। बुधवार शाम यह तादाद घटकर 219 रह गई है। दरअसल  राहुल गांधी कई ऐसे नेताओं को फॉलो कर रहे थे, जिनकी मृत्यु हो चुकी है। इनमें तरुण गोगाई, अहमद पटेल और राजीव सातव शामिल थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी की टीम जो नई लिस्ट तैयार कर रही है, उसमें नेता-पत्रकार और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल होंगे। 


vasudha

Advertising