आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी (पढ़ें 24 अगस्त की खास खबरें)

Saturday, Aug 24, 2019 - 05:49 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता आज कश्मीर का दौरा करेंगे और वहां अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेंगे। सूत्रों के मुताबिक गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा, भाकपा महासचिव डी राजा, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा सहित कई अन्य नेता शामिल होंगे।

आज देशभर में जन्माष्टमी की धूम
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान तथा अन्य महत्वपूर्ण मंदिरों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये है। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, ‘‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के महापर्व पर उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए श्रीकृष्ण जन्मस्थान, महत्वपूर्ण मंदिरों और अन्य धर्मस्थलों के अलावा सभी संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।'' 

दो दिन की बहरीन यात्रा पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की दो दिनों की अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश की राजधानी में स्थित 200 साल पुराने भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का आज शुभारंभ करेंगे। इस परियोजना पर 42 लाख डॉलर की लागत आएगी। 

आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने जाएगी केंद्रीय टीम
कर्नाटक में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम आज से चार दिन तक इस दक्षिणी राज्य का दौरा करेगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था जिसके बाद यह फैसला किया गया।
 

Yaspal

Advertising