विधानसभा चुनाव: कल राजस्थान में हुंकार भरेंगे राहुल गांधी

Tuesday, Oct 23, 2018 - 06:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को फिर राजस्थान आ रहे हैं। दो दिन के इस दौरे में वह झालावाड़ से कोटा तक रोडशो तथा सीकर में जनसभा भी करेंगे। कांग्रेस पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल विमान से झालावाड़ पहुंचेंगे और वहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष झालावाड़ से कोटा तक का लगभग 100 किलोमीटर का रास्ता सड़क मार्ग से रोडशो के रूप में तय करेंगे। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता जगह जगह उनका स्वागत करेंगे तथा एक दो जगह राहुल की ‘नुक्कड़ सभाएं’ भी होंगी। वीरवार को वह कोटा में महिला कांग्रेस के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह विमान से सीकर आएंगे जहां पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे। 

उल्लेखनीय है कि झालावाड़ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का निवार्चन क्षेत्र है और यहां राहुल गांधी को लाकर पार्टी ने एक तरह से भाजपा को सीधी चुनौती देने का लक्ष्य रखा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि झालावाड़ में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में है। प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी के साथ मैंने दस माह पहले यहां किसान न्याय यात्रा निकाली थी, राहुल गांधी की यात्रा से यहां पार्टी और मजबूत होगी।


पायलट ने कहा कि हाड़ौती के इलाके का किसान बदहाल है और राज्य में किसान आत्महत्या के लगभग आधे मामले इसी क्षेत्र से हैं, लोगों में मुख्यमंत्री व मौजूदा सरकार के प्रति भारी नाराजगी है। मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले के झालरापाटन विधानसभाक्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। वहीं उनके बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़ बारां लोकसभा सीट से सांसद हैं। झालावाड़ की सीमा मध्य प्रदेश से भी लगती है जहां 28 नवम्बर को विधानसभा चुनाव होने हैं। मौजूदा चुनावी सरर्गिमयों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष इससे पहले जयपुर, डूंगरपुर व बीकानेर में जनसभाएं कर चुके हैं जबकि जयपुर, भरतपुर, धौलपुर व दौसा में उनका रोड शो हो चुका है। 

vasudha

Advertising