अाज छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, नए पार्टी कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

Friday, Aug 10, 2018 - 05:42 AM (IST)

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे, जहां वह पार्टी की राज्य इकाई के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि दौरे में राहुल गांधी चिकित्सकों, व्यवसायियों और वरिष्ठ पत्रकारों के साथ बैठक करेंगे। राज्य कांग्रेस के महासचिव शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतरेंगे और शंकर नगर इलाके में पार्टी के नवनिर्मित राज्य कार्यालय ‘राजीव भवन’ जाएंगे।

इस दौरे में राहुल पार्टी नेताआें के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे। वे पार्टी के मौजूदा विधायकों आैर नेताआें को संबोधन में यह संकेत भी देंगे कि किसे टिकट मिलेगी आैर किसकी कटेगी। जानकारी के अनुसार पार्टी की अंदरुनी सर्वे में खराब परफार्मेंस वाले विधायकों के टिकट काटे जाने के संकेत दिए गए हैं। इस आधार पर माना जा रहा है कि 10 से 12 विधायकों की टिकट खतरें में है। राहुल गांधी ऐेसे नेताआें को टिकट नहीं मिलने पर भी पार्टी हित में काम करने की नसीहत देंगे। 

अपने पिछले दौरे में राहुल ने कांग्रेस की 90 फीसदी सीटें 15 अगस्त तक तय करने की बात कही थी। लेकिन कांग्रेस की धीमी प्रक्रिया के कारण इसके सिंतबर के पहले हफ्ते तक जाने के संकेत मिल रहे हैं। लेकिन यदि राहुल ने चाहा ताे 15 अगस्त तक नाम फाइनल भी कर सकते हैं। हालांकि पीसीसी के नेता इस तरह के किसी भी बात से इंकार कर रहे हैं। राहुल गांधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, विधायकों और पार्टी की विभिन्न शाखाओं के प्रमुखों के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद शाम को दिल्ली रवाना हो जाएंगे।








 

 

Pardeep

Advertising