राहुल गांधी आज अहमदाबाद की अदालत में होंगे पेश (पढ़ें 12 जुलाई की खास खबरें)

Friday, Jul 12, 2019 - 05:28 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): कांग्रेस नेता राहुल गांधी स्वयं के खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल की ओर से दायर एक आपराधिक मानहानि मुकदमे की सुनवायी के लिए आज यहां एक मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होंगे। गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि गांधी अदालत के समक्ष पेश होंगे। 

महिला सांसदों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यभार संभालने के बाद लगातार सांसदों के ग्रुप से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी ने आज महिला सांसदों के समूह के साथ नाश्ते के दौरान मुलाकात करेंगे। अपने आवास पर मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने सभी सांसदों से कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

आज से शुरू होगा कर्नाटक का विधानसभा सत्र
कर्नाटक में राजनीतिक अस्थिरता और कांग्रेस-जद(एस) सरकार की बेहद खराब स्थिति के बावजूद राज्य विधानसभा का मानसून सत्र कल शुक्रवार से शुरू हो रहा है। गौरतलब है कि गठबंधन सरकार के 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

कर्नाटक संकट पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट बुधवार को कांग्रेस और जेडीएस के 13 बागी विधायकों की एक याचिका पर आज सुनवाई करेगा। याचिका में इन विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष पर उनका इस्तीफा जानबूझकर स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस की पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

भारत और अमेरिका के बीच व्यापारिक बैठक आज
भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों की आज बैठक होने जा रही है, जिसमें विभिन्न व्यापारिक और आर्थिक मुद्दों पर विचार विमर्श होगा। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि बैठक में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर भी चर्चा होगी। अमेरिका के दक्षिण और मध्य एशिया के सहायक व्यापार प्रतिनिधि (एयूएसटीआर) क्रिस्टोफर विल्सन की अगुवाई वाली टीम की भारत के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक होगी।

Yaspal

Advertising