राहुल गांधी की मोदी सरकार को नसीहत- मुनाफ़ाख़ोरी बंद करो, पेट्रोल-डीज़ल के दाम कम करो

Monday, Jun 29, 2020 - 03:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे कीमतों में के खिलाफ आज कांग्रेस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्य़क्ष राहुल गांधी ने एक कैंपेन की शुरुआत कर लोगों से इसमें जुड़ने की अपील कर रहे हैं। अब उन्होंने एक और वीडियो जारी कर सरकार को मुनाफ़ाख़ोरी बंद करने की नसीहत दी।

 

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा लिखा कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल से मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए और दाम कम करे ! #SpeakUpAgainstFuelHike। वहीं इससे पहले भी उन्होंने पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाने के सरकार के फैसले को जनता के साथ अन्याय बताते हुए लोगो से इसके विरुद्ध शुरू किये गये अभियान में शामिल होने का आह्वान किया था। 

 

कांग्रेस नेता ने चार मिनट का वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें पार्टी ने कहा है कि निष्ठुर केंद्र सरकार ने लोगो को उनके हालात पर छोड़ दिया है और लोगो के घावों पर मरहम लगाने की बजाय नमक छिड़क रही है। वीडियो में कहा गया कि लोगों के पास रोज़गार नहीं है और केंद्र सरकार 21 दिनों से हर रोज दाम बढ़ाए जा रही है। ऐसे में भाजपा सरकार लोगों के जख्मों में मरहम लगाने की बजाय नमक रगड़ रही है। 


वीडियो में लोगों  से अपील की गई कि आओ मिलकर भाजपा सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं। गौरतलब है कि पार्टी ने आज दिल्ली तथा प्रदेशो की राजधानी में‘‘स्पीक अप अगेंस्ट फ्यूल हाइक कैंपेन‘'का आयोजन कर सरकार से पेट्रोल और डीजल की बढ़ी दरे वापस लेने का आग्रह किया है। 

vasudha

Advertising