राजस्थान में बोले राहुल गांधी- किस प्रकार के हिंदू हैं PM मोदी

Saturday, Dec 01, 2018 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सैन्य फैसल को भी राजनीतिक संपत्ति बना दिया है। साथ ही, उन्होंने नोटबंदी को ऐसा घोटाला बताया जिसका उद्देश्य छोटे कारोबारियों और दुकानों की रीढ़ तोडना था। यही नहीं, राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा कि वह किस प्रकार के हिंदू हैं।

राहुल गांधी ने शनिवार को उदयपुर में बिजनेस कम्युनिटी प्रोफेशनल्स मीट के दौरान कारोबारियों से बात की। उन्होंने संवाद कार्यक्रम में बैंकों की गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संप्रग सरकार ने जब मोदी जी को सरकार सौंपी, तब एनपीए दो लाख करोड़ रुपए था, जो चार साल में बढ़कर 12 लाख करोड़ रुपए हो गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सेना के अधिकार क्षेत्र (डोमेन) में घुसते हुए उनकी सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक आस्ति (एसेट) में बदल दिया, जबकि वास्तव में यह एक सैन्य फैसला था। उत्तर प्रदेश के चुनावों में हार सामने दिखी तो मोदी ने एक ‘सैन्य फैसले को राजनीतिक संपत्ति’ में बदल दिया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार जैसी सर्जिकल स्ट्राइक मनमोहन सरकार ने भी तीन बार की। क्या आपको पता है?

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी को लेकर हिंदुस्तान की जनता भ्रमित है। नोटबंदी एक घोटाला था और इसका लक्ष्य सूक्ष्म व लघु कारोबार की, दुकानदारों की रीढ़ तोड़ना था, क्योंकि इससे बड़ी कंपनियों के लिए रास्ते खुल जाएंगे। बता दें कि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। अंत में वह जनसभा को संबोधित करने हनुमानगढ़ स्थित दशहरा ग्राउंड पहुंचेंगे। 

vasudha

Advertising