डिटेंशन सेंटर को लेकर राहुल गांधी का हमला, कहा- RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता हैं

Thursday, Dec 26, 2019 - 11:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के साथ ही डिटेंशन सेंटर पर बहस छिड़ी हुई है। कहा जा रहा है कि घुसपैठियों की पहचान करने के बाद डिटेंशन सेंटर में उन्हें रखा जाएगा।  इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर निशाना साधा। 

राहुल गांधी ने वीरवार को एक ट्वीट कर कहा कि आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है। इसके साथ उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए हैशटैग किया #JhootJhootJhoot। दरअसल मोदी ने कहा था कि देश के मुसलमानों को सीएए और एनआरसी को लेकर गुमराह किया जा रहा है। लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है कि देश के मुसलमानों को मुस्लिम डिटेंशन कैंप में भेजा दिए जाएगा। पीएम ने कहा था कि ये सभी झूठ है..झूठ है..झूठ है, राहुल ने इसे लेकर ही मोदी पर निशाना साधा।

बता दें कि डिटेंशन सेंटर में अवैध अप्रवासियों को रखा जाता है, जिन्हें ट्राइब्यूनल/अदालतें विदेशी घोषित कर देती हैं। या ऐसे विदेशियों को रखा जाता है, जिन्होंने किसी जुर्म में सजा काट ली हो और अपने देश डिपोर्ट किए जाने का इंतजार कर रहे हों। विदेश कानून, 1946 के सेक्शन 3(2)(सी) में केंद्र सरकार के पास भारत में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को उनके देश भेजने का अधिकार है। 

vasudha

Advertising