राजस्थान में गरजे राहुल गांधी, कहा- अनिल अंबानी के चौकीदार बन गए PM मोदी

Monday, Nov 26, 2018 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राजस्थान के रण में भाजपा और कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। इसी के तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राज्य में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने पोकरण में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर पलटवार किया।


कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी की कालेधन के खिलाफ लड़ाई पर तंज कसते हुए कहा कि आपने जनता की जेब से हजारों करोड़ रुपए निकाले और सीधे मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी की जेब में डाल दिए, यह है नरेंद्र मोदी की कालेधन के खिलाफ लड़ाई। उन्होंने कहा कि ये लोग स्विस बैंक खातों से पैसा वापस लाने की बात कर रहे थे, लेकिन पता लगा कि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे का नाम ही पनामा पेपर्स में निकल आया। उन्होंने कहा कि देश का चौकीदार बनने का वादा करने वाले अनिल अंबानी के चौकीदार बन गए।


कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर दस दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। वह खोखले वादे करने में विश्वास नहीं करते, बल्कि मानते हैं कि सच्चाई से भी बहुत काम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे यहां झूठे वादे करने नहीं आया हूं। आप मेरी बात मत मानिए, यही बात मैंने पंजाब में की थी, यही बात मैंने कर्नाटक में की थी। आप वहां फोन लगाकर पूछ लीलिए। सच-झूठ का जवाब ले लीजिए। 


इसके साथ ही राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 'शेर व बब्बर शेर' बताते हुए चुनाव में संयम बरतने की नसीहत दी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि एक बात याद रखिए कि आप कांग्रेस पार्टी के सिपाही हो, न कि भाजपा या आरएसएस के। इसलिए आप प्यार से लड़ेंगे, आप तमीज से लड़ेंगे चाहे... प्रधानमंत्री की बात हो चाहे मुख्यमंत्री की बात हो, आप उनके बारे में तमीज से बोलेंगे और गलत शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे। गाली देना, गलत शब्द बोलना उनका काम है, हमारा नहीं।

vasudha

Advertising