राफेल डील पर बोले राहुल गांधी- पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त

Tuesday, Nov 13, 2018 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राफेेल डील को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ​कांग्रेस और भाजपा के बीच जारी जुबानी जंग में अब दसॉ एविएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एरिक ट्रैपियर भी कूद गए हैं। उन्होंने आज अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस पर पलटवार किया है। 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदीजी ने सुप्रीम कोर्ट में में अपनी चोरी मान ली है। हलफ़नामे में माना कि उन्होंने बिना वायुसेना से पूछे कांट्रैक्ट बदला और 30,000 करोड़ रुपया अंबानी की जेब में डाला। कांग्रेस अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त।


वहीं, इससे पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी दसॉ CEO के इंटरव्यू पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि फर्जी इंटरव्यू से घोटाला नहीं दबा सकते। आरोपियों के बयान का कोई मतलब नहीं, लाभ उठाने वाले आरोपी जज नहीं।


दरअसल, एरिक ट्रैपियर ने राफेल डील पर कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मैंने जो कहा सच कहा, झूठ नहीं बोला है। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस के साथ समझौता करने का फैसला उनका था। HAL ऑफसेट पार्टनर नहीं बनना चाहती थी। गौरतलब है कि राहुल गांधी और पार्टी पिछले कई महीनों से यह आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर बनी सहमति की तुलना में बहुत अधिक है। 

vasudha

Advertising