CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सियासी माहौल गर्म, राहुल-प्रियंका ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर की ये

Sunday, Apr 11, 2021 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क : CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सियासी माहौल गर्म हो गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार से कोरोना की दूसरी और व्यापक लहर को देखते हुए सरकार से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षाओं के आयोजन पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

श्री गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना की घातक दूसरी लहर को देखते हुए सीबीएसई परीक्षा आयोजित करने पर पुनर्विचार होना चाहिए। इस बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी पक्षों से विचार-विमर्श किया जाना चाहिए। सरकार देश के युवा के भविष्य से खिलवाड़ नहीं कर सकती।' श्रीमती वाड्रा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर कहा, ‘कोरोना के बढ़ते मामलों एवं उससे पैदा हुई भयावह स्थिति के बीच सीबीएसई द्वारा मई में परीक्षाएं कराने को लेकर निकाला गया सकुर्लर हैरान करने वाला है।

पूरे देश में रोजाना कोरोना के लगभग एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ये परीक्षाएं छात्रों का भविष्य निर्धारित करती हैं। इन परीक्षाओं के लिए छात्र कई महीनों तक कड़े परिश्रम के साथ तैयारी करते हैं।' उन्होंने कहा कि देश भर से लाखों छात्रों और अभिवावकों ने कोरोना की इस दूसरी लहर के दौरान परीक्षा हाल में बैठकर परीक्षा देने को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर की हैं और उनके द्वारा जाहिर की गई चिंताएं ताकिर्क रूप से एकदम सही हैं। 

 

rajesh kumar

Advertising