राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र में हम डिसीजन मेकर नहीं...

Tuesday, May 26, 2020 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर कहा कि महाराष्‍ट्र में हम सरकार का समर्थन कर रहे हैं लेकिन हम महाराष्‍ट्र में प्रमुख डिसीजन मेकर नहीं हैं। महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्‍ट्र में हम सरकार का समर्थन कर रहे हैं लेकिन हम महाराष्‍ट्र में प्रमुख डिसीजन मेकर नहीं हैं। हम पंजाब, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान और पुडुचेरी में नीति निर्माता हैं सरकार को चलाने और इसका समर्थन करने में फर्क होता है।

राहुल ने इसके साथ ही कहा, 'मैंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि महाराष्ट्र एक महत्वपूर्ण राज्य है। मुंबई वित्तीय राजधानी है और इस पर लोगों का ध्‍यान केंद्रित है। यहां कठिन स्थिति है और केंद्र की ओर से राज्य पर बहुत ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है।'

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष के इस बयान के बाद गठबंधन को लेकर सवाल उठने थे और वे उठे। इस मुद्दे पर एनसीपी नेता मजीद मेनन ने कहा, 'यह कहना सही नहीं है कि कांग्रेस निर्णय लेने की प्रक्रिया का हिस्सा नहीं है। कांग्रेस सदस्य मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं, वे बाहर से समर्थन नहीं दे रहे हैं। वे कैबिनेट में हैं और महाराष्ट्र सरकार द्वारा किए गए निर्णय पर हस्ताक्षर करने वालों में कांग्रेस पार्टी भी शामिल है।

Yaspal

Advertising