PAK के ‘पोस्टर ब्वॉय' मोदी, राफेल में सीधा PM का हाथ, पढ़ें राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेस की खास बातें

Thursday, Mar 07, 2019 - 11:10 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीधे तौर पर शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि इस घोटाले में सरकार उन्हें बचा रही है इसलिए पूरे प्रकरण की आपराधिक जांच होनी चाहिए। राहुल ने गुरुवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राफेल में बड़ा घोटाला हुआ है और मोदी ने रक्षा सौदे से जुड़ी सभी प्रक्रियाओं की बाईपास सर्जरी कर इस सौदे का अंजाम दिया और उद्योगपति अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि अब इस सौदे की सारी फाइलें गायब हो रही हैं। इन फाइलों में प्रधानमंत्री का नाम है।

सरकार चौकीदार को बचाने का काम कर रही है। गायब फाइलों में लिखा है प्रधानमंत्री कार्यालय ने राफेल सौदे में हस्तक्षेप किया था। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। गांधी ने राफेल से जुड़ी फाइलों के गायब होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी सरकार में सब कुछ गायब हो रहा है। दो करोड़ युवाओं का रोजगार गायब हुआ, किसानों को सही दाम देने का वादा गायब हुआ, किसानों के बीमे का पैसा गायब हुआ, नोटबंदी में कारोबार गायब हुआ और अब राफेल की फाइलें गायब हो गईं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के प्रमुख अंश

  • अगर प्रधानमंत्री राफेल में दोषी नहीं हैं तो फिर जांच क्यों नहीं कराते ? जेपीसी की जांच से क्यों भाग गए? आपकी सरकार है जिस पर चाहिए कार्रवाई करिए। लेकिन प्रधानमंत्री पर कार्रवाई करिये। प्रधानमंत्री ने राफेल सौदे में देरी की, अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाले। यह भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला है और इसमें आपराधिक जांच होनी चाहिए।
  • पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए आईएसआई को बुलाने वाले मोदी पाकिस्तान के पोस्टर ब्वॉय हैं।
  • कांग्रेस के कुछ लोगों ने चर्चा की है, उसमें मैं नहीं जाना चाहता, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार वालों ने एक मांग उठाई है। उनकी भावना है कि हमें दुख पहुंचा है तो हमें दिखाइए कि क्या हुआ।
  • मोदी नवाज शरीफ के यहां शादी में गए। वह नवाज शरीफ के गले मिलते हैं। नवाज शरीफ को अपने शपथ ग्रहण में बुलाते हैं। ड्रामा करते हैं। तो क्या हम पोस्टर ब्वॉय हैं? प्रधानमंत्री पाकिस्तान के पोस्टर ब्वॉय हैं।

Seema Sharma

Advertising