राहुल का PM मोदी पर आरोप, कहा- बेस्ट फ्रेंड को दी एक और सौगात

Saturday, Oct 06, 2018 - 09:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नया आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पीएम ने अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक और बिजनेस संबंधी सौगात दी है। उन्होंने ट्वीट में बगैर नाम लिए अंबानी का नाम लिया और एक लिंक साझा किया है। खबर का शीर्षक था, "क्या जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार रिलायंस कंपनी के बीमा का समर्थन कर रही है"?

राहुल ने इसी को आधार बनाकर पीएम मोदी पर आरोप लगाया  कि घाटी में तकरीबन चार लाख सरकारी कर्मचारियों को रिलायंस का स्वास्थ्य बीमा खरीदने को मजबूर किया जाएगा। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, "जब आपका बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर (BFF) पीएम हो, तब आप 1 लाख 30 हजार करोड़ तक की राफेल डील पा सकते हैं। वो भी बगैर किसी अनुभव के। लेकिन जरा ठहरिए। अभी कुछ और चीजें भी हैं। कश्मीर सरकार के करीब 4 लाख कर्मचारी को एक ही कंपनी का बीमा लेना पड़ेगा।


20 सितंबर को राज्यपाल शासन की ओर से घाटी में सरकारी कर्मचारियों के लिए ग्रुप मेडिक्लेम हेल्थ इंश्योरेंस योजना निकाली थी। योजना में कर्मचारियों कि लिए 8777 रुपये, जबकि पेंशनभोगियों के 22,229 रुपये सालाना प्रीमियम तय किया गया।

रिपोर्ट्स में प्रिंसिपल सेक्रेट्री नवीन के. चौधरी ने बताया कि योजना पब्लिक सेक्टर बैंक (PSB) स्वायत्त संस्थाओं और पेंशनभोगियों के लिए यह वैकल्पिक होगी। यानि कि उनके लिए यह जरूरी नहीं। बता दें कि राहुल गांधी राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर लगातार हमलावर हैं। वो हर रैली, जनसभा और प्रेस-कॉन्फ्रेंस में गाहे-बगाहे राफेल डील को लेकर निशाना साधते रहते हैं। 

 

Yaspal

Advertising