सीमा विवाद पर राहुल गांधी की मोदी सरकार को खरी-खरी, कहा-चीन के साथ बातचीत केवल...

Friday, Sep 11, 2020 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के साथ विवाद के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार, चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने की जिम्मेदारी लेने से बच रही है। केंद्र सरकार के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से हमलावर रुख अख्तियार किए गए राहुल ने ट्वीट किया, 'चीन के साथ बातचीत केवल मार्च 2020 की यथास्थिति बहाल करने के बारे में होना चाहिए। पीएम और भारत सरकार ने चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने की जिम्‍मेदारी लेने से इनकार कर दिया है। इसके अलावा अन्‍य 'बात' बेकार है।'


राहुल ने शुक्रवार सुबह भी भारत-चीन सीमा विवाद मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने सुबह अपने ट्वीट में लिखा था, "चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया। भारत सरकार इसे वापस हासिल करने की योजना बना रही है? या फिर इसे भी एक "दैवीय घटना बताकर छोड़ा जा रहा है।" राहुल गांधी पहले भी कई बार चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। चीन का मसला हो, कोरोना का प्रबंधन या फिर रोजगार का मुद्दा, राहुल गांधी इस समय नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रहे।

इससे पहले, गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने लिखा था कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है। राहुल ने कांग्रेस की मुहिम #SpeakUp के तहत ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के चलते देश में करोड़ों नौकरियां चली गई हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, 'मोदी सरकार की नीतियों की वजह से देश में करोड़ों नौकरियां खत्म हो गई हैं, वहीं जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आई है। इसने भारतीय युवाओं का भविष्य कुचलकर रख दिया है।

 

Yaspal

Advertising