पूर्व विदेश मंत्री एस एम कृष्णा का दावा- राहुल गांधी के दखल से छोड़ा कांग्रेस का दामन

Sunday, Feb 10, 2019 - 03:36 PM (IST)

नई दिल्ली: मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के पूर्व नेता एस एम कृष्णा ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि काम में राहुल गांधी के निरंतर हस्तक्षेप के कारण उन्हें सरकार और कांग्रेस पार्टी से अलग होना पड़ा।
एसएम कृष्णा ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दस साल पहले राहुल एक सांसद थे और उन्होंने पार्टी का कोई पद नहीं संभाला था लेकिन राहुल गांधी फिर भी पार्टी से लेकर सरकार तक के सभी मामलों में हस्तक्षेप करते थे। राहुल गांधी को कई मुद्दे चर्चा के लिए भेजे जाते थे जिसकी मनमोहन सिंह को जानकारी भी नहीं होती थी। उन्होंने कहा हालांकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे लेकिन कई मामलों को उनके संज्ञान में लाए बिना ही कई काम कए गए फिर इसके बाद 2 जी स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ और कोयला घोटाले सामने आए थे।

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी मनमोहन से अधिक शक्तिशाली थे और इससे देश में भ्रष्टाचार बड़े स्तर पर बढ़ा और राहुल गांधी ने ही फैसला किया था कि पार्टी को 80 साल से ऊपर के लोगों की जरूरत नहीं है। एसएम कृष्णा ने कहा कि साल 2009 से 2014 तक मैं यूपीए सरकार में सत्ता में था, तब मैं सभी अच्छी और बुरी चीजों के लिए समान रूप से जिम्मेदार था।

बता दें कि एसएम ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा में शामिल होने के बाद एसएम कृष्णा ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने उनकी तुलना सरदार पटेल से करते हुए कहा कि मोदी राज में भारत तेजी से प्रगति कर रहा है। 

shukdev

Advertising