राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता नियमानुसार : मंत्री जितेंद्र सिंह

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 09:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि लोकसभा सचिवालय द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने का फैसला नियमानुसार है और फैसले पर सवाल उठाना संविधान को निशाना बनाने जैसा है। गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को गांधी (52) को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया।

चार बार सांसद रहे गांधी अयोग्यता के कारण आठ साल तक चुनाव नहीं लड़ सकते, जब तक कि कोई उच्च न्यायालय सजा पर रोक नहीं लगाता। सिंह ने कठुआ जिले में एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा, “आज, यह कारणों का युग है। लोकसभा सचिवालय द्वारा जो भी फैसला लिया, नियमानुसार लिया गया।” उन्होंने कहा कि फैसले पर सवाल उठाना संविधान, भारतीय लोकतंत्र और देश की संसदीय व्यवस्था पर सवाल उठाना है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव पर एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए सिंह ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहती है, लेकिन फैसला (चुनाव कराने का) चुनाव आयोग को लेना है।” केंद्रीय मंत्री ने कठुआ के हीरानगर में जिला प्रशासन और पीआरआई प्रतिनिधियों के साथ ‘जन दरबार' आयोजित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News