राहुल गांधी की PM मोदी से मांग, श्रमिकों के खाते में भेजें 7500 रुपए

Tuesday, May 12, 2020 - 11:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वह गरीबों और श्रमिकों के खातों में 7,500 रुपये भेजने की घोषणा करें। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री जी से मेरा आग्रह है कि आज रात के सम्बोधन में, सड़कों पर चलते हमारे लाखों श्रमिक भाइयों-बहनों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की घोषणा करें।'' गांधी ने कहा, ‘‘ इसके साथ ही इस संकट के समय में सहारा देने के लिए उन सभी के खातों में कम से कम 7,500 रुपए सीधे भेजें।''

इससे पहले कांग्रेस ने गुजरात के अहमदाबाद में फंसे अमेठी के श्रमिकों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाकर उनकी घर वापसी में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एवं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश और गुजरात की भाजपा सरकारें अहमदाबाद में फंसे अमेठी के श्रमिकों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाते हुए उनकी घर वापसी में जानबूझकर बाधा पहुंचा रही हैं।

उन्होंने पत्र में कहा कि गुजरात के अहमदाबाद में फंसे अमेठी के श्रमिक अपने घर लौटना चाहते हैं। उनकी वापसी के लिये गुजरात सरकार उत्तर प्रदेश की सरकार से संस्तुति न मिलने का हवाला देते हुए मना कर रही है। लल्लू ने पत्र में कहा कि जिन श्रमिकों ने काफी समय पहले ही घर वापसी के लिये अपना पंजीकरण करवा लिया था, उन्हें भी आज तक वापसी की अनुमति नहीं दी गयी। उन्होंने योगी सरकार से मांग की कि वह तत्काल अपनी संस्तुति गुजरात सरकार को भेजे, जिससे वहां फंसे हुए श्रमिक अपने घर वापस आ सकें।

Yaspal

Advertising