छत्तीसगढ़: राहुल गांधी बोले, अगर हम जीते तो 10 दिन में कर देंगे किसानों का कर्ज माफ

Saturday, Nov 10, 2018 - 03:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नक्सली हिंसा के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर आज थम जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह भ्रष्टाचारी हैं। सीएम रमन सिंह के बेटे का नाम लेते हुए राहुल ने कहा कि जिस पनामा केस में पाकिस्तान के पूर्व सीएम को जेल हो जाती है, उसी केस में यहां के सीएम के पुत्र पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। राहुल ने कहा कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वे 10 दिन में किसानों का ऋण माफ कर देंगे।



बता दें कि रैली से पहले राहुल राजनांदगांव गए और गुरुद्वारे में माथा टेका, इसके बाद वे मणिमाता के दर्शनों के लिए भी गए और वहां पुष्म अर्पित किए। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में इस महीने की 12 तारीख को बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, डोंगरगांव, खुज्जी, खैरागढ़ और मोहला-मानपुर पर मतदान होगा।

इन सीटों में से 12 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए तथा एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। पहले चरण में राजनांदगांव से मुख्यमंत्री रमन सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी चुनाव मैदान में हैं। वहीं, पहले चरण में रमन मंत्रिमंडल के दो सदस्यों और एक भाजपा सांसद के भाग्य का भी फैसला होना है। राज्य में भाजपा पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है और इस बार वह 65 सीटों पर जीत के साथ चौथी बार सरकार बनाने का प्रयास कर रही है। 

Seema Sharma

Advertising