राहुल गांधी ने SPG की गाड़ियों पर उठाए सवाल, बताया घटिया क्वॉलिटी की

Wednesday, Aug 09, 2017 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्लीः गुजरात दौरे के दौरान पथराव का शिकार हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हमले के पीछे भाजपा और आरएसएस का हाथ बताया था। वहीं भाजपा का कहना है कि राहुल ने जानबूझकर बुलेटप्रूफ गाड़ी नहीं ली। वहीं राहुल के ऑफिस की ओर से अप्रैल 2016 में स्पेशल प्रॉटेक्शन ग्रुप (SPG) की बख्तरबंद टाटा सफारी गाड़ियों की शिकायत की गई थी। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा था कि SPG राहुल के काफिले में जिन गाड़ियों का इस्तेमाल करती है वे घटिया क्वॉलिटी की हैं। इन गाड़ियों में दम घुटता है और ये सेहत के लिए खतरनाक हैं।

शिकायत में कहा गया कि इन गाड़ियों में यात्रियों के बैठने वाले कंपार्टमेंट में वेंटिलेशन की कमी है। इसके अलावा गाड़ी के सेंटर ऑफ ग्रैविटी में खामी है और सीट लेआउट भी गड़बड़ है। गाड़ी की खिड़की कुछ ही सेंटीमीटर खुलती है, जिसकी वजह से इसके अंदर बैठे शख्स के लोगों से मिलने और उनका अभिवादन करने में दिक्कत होती है। वहीं, इस गाड़ी पर लगा कवच भी फिजूल का खर्च जैसा नजर आता है।

खुद राहुल ने कई बार की शिकायत
राहुल के स्टाफ ने कहा कि इस संबंधी एसपीजी चीफ विवेक श्रीवास्तव को पत्र लिखा। वहीं राहुल ने भी एसपीजी के कई सीनियर अधिकारियों का ध्यान इस ओर दिलाते रहे हैं। शिकायत में यह बी कहा कि इन गाड़ियों में लंबे समय तक सफर कर पाना मुश्किल है इससे सीधा असर सेहत पर पड़ता है।

गृह मंत्रालय ने आरोपों को नकारा
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बख्तरबंद टाटा सफारी पर राहुल की आपत्तियों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि इन गाड़ियों का इस्तेमाल अकेले राहुल गांधी ही नहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत कई वीआईपी करते हैं।

 

Advertising