'वो आपका मजाक बनाएंगे', प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयराम रमेश ने राहुल गांधी को 'टोका तो बीजेपी ने कसा तंज: कब तक सिखाएंगे?

Friday, Mar 17, 2023 - 12:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में दिए अपने एक बयान को लेकर संसद में जारी गतिरोध पर वीरवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान बगल बैठे जयराम रमेश ने उन्हें समझाते हुए दिखे तो बीजेपी ने तंज कसते हुए सवाल किया कि आप कब तक उन्हें सिखाते रहेंगे।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंदन में दिए बयान पर अपनी सफाई देते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान जयराम रमेश भी उनके बगल में उनका साथ देते दिखाई दिए। वहीं इस बीच प्रेस कांफ्रेंस के लाइव में ही  जयराम रमेश राहुल गांधी को कुछ समझाने लगे जिसे लेकर बीजेपी ने उन्हें निशाने पर ले लिया।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दुर्भाग्य से, मैं एक सांसद हूं और जैसा कि 4 मंत्रियों ने मेरे ऊपर संसद में आरोप लगाए हैं, यह मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है कि मुझे बोलने का मौका मिले।

राहुल गांधी के, 'दुर्भाग्य से, मैं सांसद हूं', कहने पर बगल में बैठे जयराम रमेश ने उन्हें सही करने की कोशिश की और कहा कि वे (बीजेपी) आपका मजाक बनाएंगे। इसे कहिए, दुर्भाग्य से आपके लिए, इसके बाद राहुल गांधी ने यही बात फिर से दोहराई।
 
बता दें कि जयराम रमेश ने यह बात राहुल गांधी के कान में धीरे से कहा लेकिन उस दौरान माइक ऑन होने के चलते साफ-साफ सुनाई दे गया। जिसके बाद से ही भाजपा ने यह क्लिप शेयर कर राहुल गांधी पर तंज कसा।   वीडियो पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने निशाना साधते हुए लिखा आखिर कितना और सिखाओगे? केंद्रीय मंत्री किरेण रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा, राहुल गांधी को दोष मत दीजिए, गलती जयराम रमेश की है. जयराम रमेश को राहुल गांधी के साथ क्लास 2 के बच्चे की तरह व्यवहार क्यों करना चाहिए?
 
 

Anu Malhotra

Advertising