JEE परीक्षा के खिलाफ राहुल गांधी ने खोला मोर्चा, लोगों से किया छात्रों की आवाज़ बनने का आह्वान

Friday, Aug 28, 2020 - 12:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के बीच संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के आयोजन को छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ बताया। उन्होंने लोगों से‘‘स्पीकअप‘'कार्यक्रम से जुड़कर छात्रों की आवाज़ बनने और सरकार पर परीक्षा स्थगित करने के लिए दबाव बनाने का आग्रह किया है।

 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा कि लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज़ जोड़िए। स्पीकअप फ़ॉर स्टूडेंट सेफ्टी आज 10 बजे से। आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की मांग करें। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि कोरोना महामारी में नीट और जेईई की परीक्षाएं करवाने का फैसला छात्र-छात्राओं को कोरोना के खतरे में धकेल रहा है। 

 

पार्टी ने लिखा कि छात्र-छात्राओं पर मानसिक तनाव बढ़ रहा है, भाजपा सरकार छात्र शक्ति की आवाज सुन कर फैसला करें। बता दें कि जेईई (मुख्य) परीक्षा एक से छह सितंबर के बीच होगी, जबकि नीट परीक्षा 13 सितंबर को होने का कार्यक्रम है। राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन सहित कई विपक्षी नेताओं ने ये परीक्षाएं फिलहाल स्थगित करने की मांग की है।

vasudha

Advertising