राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- आपने मां गंगा को रुलाया है

Saturday, May 15, 2021 - 12:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश की नदियों में शवों को बहाए जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है। वहीं इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला था।


सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा था कि चारों और बिखरी 2,000 लाशें, सिसकती ज़िंदगी-थमी हुई साँसे, और.. गँगा मैय्या के न थम रहे आँसु और चीत्कार..पर..जिसने भगवा पहन यू.पी की राजगद्दी ली, वो सत्ता के नशे में मदमस्त है, और..जो कहता था कि उसे गँगा मैय्या ने बुलाया है, वो दिल्ली के सिंहासन पर बैठ ठहाके लगा रहा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की नदियों में शवों को बहाए जाने पर रोक लगाने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गृह विभाग को गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्‍य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) तथा पीएसी की जल पुलिस को प्रदेश की सभी नदियों में गश्त के लिए लगाया जाए। ये पुलिस बल नौकाओं के जरिये पूरे प्रदेश की नदियों में गश्त कर यह सुनिश्चित करे कि नदियों में शव ना बहाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतकों की सम्मानजनक अंत्येष्टि के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है और लावारिस शव के मामले में भी सम्मानजनक तरीके से धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अंतिम संस्कार कराया जाए। किसी भी दशा में धार्मिक परंपरा के नाते शव को नदी में न बहाने दिया जाए।

vasudha

Advertising