राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष ! पूछा- सभी  तानाशाहों के नाम 'M' से क्यों  होते हैं?

Wednesday, Feb 03, 2021 - 12:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार को घेरने का मौका नहीं  छोड़ना चाहते। अब एक फर उन्होंने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बाला है। उन्होंने  ट्वीट के जरिए पूछा कि आखिर कई तानाशाहों के नाम अंग्रेजी के 'M' (हिंदी में 'म') अक्षर से ही शुरू क्यों होते हैं। इस दौरान उन्होंने  विश्व के कई तानाशाहों का नाम भी जारी किया। 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में मार्कोस (Marcos), मुसोलिनी (Mussolini), मिलोसेविक (Milošević), मुबारक (Mubarak), मोबुतु (Mobutu), मुशर्रफ (Musharraf) और माइकॉम्बेरो (Micombero) का नाम गिनाया। दरअसल  म्यामांर में तख्ता पलट करने वाले सेना प्रमुख का नाम मिन आंग लाइंग (Min Aung Hlaing) है जो अंग्रेजी के 'M' अक्षर से ही शुरू हो रहा है। राहुल गांधी ने इसी संदर्भ में यह ट्वीट किया।

कांग्रेस नेता ने इस दाैरान नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिखा लेकिन उनका इशारा प्रधानमंत्री की तरफ भी था। वहीं इससे पहले भी राहुल गांधी ने  किसानों के आंदोलन स्थलों के निकट पुलिस द्वारा सीमेंट एवं कंटीले तार के अवरोधक बनाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उसे दीवार की बजाय पुल बनवाने चाहिए। उन्होंने किसान आंदोलन के संबंध में ट्वीट करने वालों के हैंडल ब्लॉक करने को लेकर भी सरकार की आलोचना की थी। 

vasudha

Advertising