राहुल गांधी का युवाओं को खत, कहा- मिलकर बनाएंगे ‘बेहतर भारत’

Friday, Dec 07, 2018 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरवार को युवाओं एवं छात्रों से आह्वान किया कि वे उनकी पार्टी के ‘बेहतर भारत’ के एजेंडे के साथ जुड़ें और देश की प्रगति के लिए विभिन्न मुद्दे सुझाएं। युवाओं एवं छात्रों के नाम लिखे पत्र में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस युवाओं के लिए उचित अवसर सुनिश्चित करने के वास्ते भरपूर प्रयास करेगी और युवाओं को आगे बढऩे से रोकने वाले भ्रष्टाचार को खत्म करेगी।
    

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि देश भर की यात्रा के दौरान मैं अपने छात्रों में जो ऊर्जा देख रहा हूं वह अभिभूत करने वाली है। हर नौजवान अछ्वुत है और आप सभी में एक चीज समान है कि आप लोग राष्ट्र निर्माता हैं। उन्होंने कहा कि जो भी देश आगे बढ़े हैं वो युद्ध से नहीं, बल्कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और कला एवं साहित्य के साथ आगे पहुंचे हैं। न्याय को स्वीकार करने वाले समाज प्रगति करते हैं। आप छात्र इस प्रगति में अग्रणी भूमिका रखते हैं। 


खत में छात्रों के समक्ष दाखिले में मुश्किल और अधिक शुल्क जैसी आने वाली दिक्कतों का उल्लेख करते हुए लिखा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि युवाओं को वो पूरा सम्मान और आगे बढऩे का दायरा मिले जिसके वे हकदार हैं। आपको सहजता के साथ अवसर मिले, उसके लिए हम जो भी कर सकते हैं वो हम करेंगे। हम व्यवस्था में घर कर गए उस भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे जो आपको आगे बढऩे से रोकता है।


राहुल गांधी ने कहा कि हमने ‘बेहतर भारत’ कदम की शुरुआत की है ताकि आपको अपनी बात रखने के लिए मंच मिल सके। आप अपने से जुड़े मुद्दों को रखिए और हम उनको राष्ट्रीय एजेंडे में शामिल करेंगे। आपकी चिंता हमारी चिंता है। आपकी प्राथमिकताएं कांग्रेस की प्राथमिकताएं हैं। छात्रों के साथ विभिन्न मुद्दों पर संवाद एवं उनकी राय लेने के मकसद से एनएसयूआई द्वारा ‘बेहतर भारत’ पहल की शुरुआत की गई है।     
 

vasudha

Advertising