अनंत अंबानी की शादी से राहुल गांधी ने बनाई दूरी, जानिए वजह

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी शुक्रवार यानी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। अनंत अंबानी का शीद जियो वर्ल्ड सेंटर में बड़ी धूमधाम से हुई। अनंत की शादी में देश-विदेश के कई बड़े मेहमान पहुंचे। इतना ही नहीं भारत के राजनीतिक दलों के भी लोगों ने अनंत अंबानी की शादी में शिरकत की। लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी या उनके परिवार से कोई भी सदस्य शादी में नहीं पहुंचा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी (अजित पवार) के प्रमुख अजित पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, स्मृति ईरानी, शिवसेना यूबीटी की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई नेताओं अनंत अंबानी की शादी में पहुंचे।

संसद से सड़क तक उठाया था अडानी-अंबानी का मुद्दा
वहीं, गांधी परिवार का कोई भी सदस्य शादी में नहीं पहुंचा। जबकि, मुकेश अंबानी ने स्वयं दिल्ली आकर सोनिया गांधी से मिलकर शादी का न्योता दिया था। इसके बाबजूद गांधी परिवार का कोई सदस्य शादी में शामिल नहीं हुआ है। दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अडानी-अंबानी के मुद्दा जोर-शोर से उठाया था। इसके अलावा, राहुल गांधी ने संसद में भी जमकर अडानी अंबानी का मुद्दा उछाला था और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जाएंगे जियो वर्ल्ड सेंटर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। पीएम मोदी इस दौरान जियो वर्ल्ड सेंटर जाएंगे और अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को आशीर्वाद देंगे। एनडीए के कई नेता अंबानी की शादी में देखे गए थे। इनमें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम अजित पवार शादी में पहुंचे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News