राहुल गांधी अमेरिका में सचिन और विराट की तरह  कर रहे धुआंधार बैटिंग: संजय राउत

Thursday, Jun 01, 2023 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर उनक तारिफ की।  राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर संजय राउत ने कहा है कि राहुल गांधी फुल फॉर्म में हैं। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तरह ही धुआंधार बैटिंग कर रहे हैं. विदेश में उन्हें सुनने के लिए कोई भाड़े के टट्टू नहीं आ रहे बल्कि ऑरिजनल पब्लिक आ रही है। राहुल गांधी को अपना बंगला छोड़ना पड़ा. उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई. उसके बावजूद भी नहीं रुके. देश-विदेश में अपनी बातों को रख रहे हैं। 

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सिलिकॉन वैली के स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बातचीत की। इस दौरान वह कृत्रिम मेधा (एआई), बिग डेटा, मशीन लर्निंग के विभिन्न पहलुओं और मानव जाति पर उनके प्रभाव के साथ ही शासन, सामाजिक कल्याण के उपायों आदि पर चर्चा करते नजर आए। कैलिफोर्निया के सनीवेल में स्थित ‘प्लग एंड प्ले टेक सेंटर' को स्टार्टअप्स का उद्भव स्थल माना जाता है। इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं संस्थापक सईद अमिदी के अनुसार, ‘प्लग एंड प्ले' में 50 प्रतिशत से अधिक स्टार्टअप के संस्थापक भारतीय या भारतीय अमेरिकी हैं।

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डेटा को ‘‘नया सोना'' बताते हुए कहा कि डेटा सुरक्षा पर उचित नियमों की जरूरत है। राहुल ने बुधवार को सिलिकॉन वैली के स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। ‘प्लग एंड प्ले सेंटर' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं संस्थापक सईद अमिदी और ‘फिक्सनिक्स स्टार्टअप' के संस्थापक शॉन शंकरन के साथ बातचीत में राहुल ने भारत के सुदूर गांवों के लोगों को तकनीक से जोड़ने की अहमियत और उसके प्रभावों के बारे में भी चर्चा की। 
 

Anu Malhotra

Advertising