राहुल ''नॉन सीरियस'' नेता, 2019 में 20 सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस: पूर्व कांग्रेसी नेता

Tuesday, Apr 11, 2017 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर उनकी ही पार्टी के काफी नेता पहले भी कई बार सवाल उठा चुके हैं। भले ही वे खुलकर कुछ न कहते हो लेकिन दबी आवाज में सभी एक मत है कि राहुल के हाथ कांग्रेस का भविष्य सुरक्षित नहीं है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए गोवा के विश्वजीत राणे ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वे एक गंभीर नेता नहीं हैं, वह एक नॉन सीरियस लीडर हैं। विश्वजीत बोले कि अगर कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में रही तो 2019 में वह मात्र 20 सीटों पर सिमट जाएगी।

राहुल तक पहुंच बहुत मुश्किल
राणे ने कहा कि राहुल गांधी तक पहुंचना काफी मुश्किल है, वह हमारे राज्य की जनता के प्रति गंभीर नहीं है। वे कुछ चंद लोगों के बीच घिरे हुए हैं जो उनको जैसे बताते हैं राहुल वैसा मान लेते हैं। हाल ही में गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में विश्वजीत राणे ने वालपोई सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा, और जीता भी। कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भी सरकार नहीं बना पाई, जिससे वह काफी नाराज हुए। राणे ने इसके बाद विधानसभा सीट और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, वह भाजपा में शामिल हो गए।

उन्होंने कहा कि अगले 10 वर्षों तक कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है, उन्होंने दिग्विजय सिंह के बारे में कहा कि उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वह चाहते नहीं थे कि गोवा में कांग्रेस की सरकार बने। गौरतलब है कि गोवा में हाल ही में हुए चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आऩे के बावजूद कांग्रेस हाथ मलती रह गई और भाजपा ने सभी छोटी पार्टियों को साथ लेकर पार्रिकर के नेतृत्व में सरकार बना ली।

Advertising